संसद के बाहर रातभर मोदी सरकार के ख़िलाफ़ धरना


- हर रात की सुबह होती है



नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को राज्यसभा से सोमवार को पूरे मॉनसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के सदन में इस बात को उठाने के बाद राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने ध्वनिमत से संजय सिंह को निलंबित किया था ।

इस निलंबन का आम आदमी पार्टी, कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने विरोध किया । इन सांसदों ने संसद परिसर के बाहर रात भर अपना प्रदर्शन जारी रखा । ये प्रदर्शन मंगलवार सुबह तक जारी है ।

संजय सिंह ने ट्वीट किया है की, हर रात की सुबह होती है । संसद का परिसर । बापू की प्रतिमा । मणिपुर को न्याय दो । संजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा, कारगिल का योद्धा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछ रहा है । मैंने तो देश की रक्षा के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर किया मगर मेरी पत्नी के साथ ऐसी दरिंदगी क्यों हुई? जरा सी भी संवेदना है तो उठो, जागो और मोदी सरकार से सवाल पूछो ।



समाचार एजेंसी एएनआई पर राज्यसभा सांसदों के धरने का एक वीडियो शेयर किया गया है । वीडियो में सांसद मणिपुर के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ नारेबाज़ी करते नज़र आ रहे हैं ।



कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्वीट किया, रात के 10.30 हो रहे हैं हम सांसद साथी संसद भवन के अंदर गॉंधी जी की प्रतिमा के नीचे बैठे गा रहे हैं । उन्होंने ट्विटर पर एक नज्म लिखी है,

''मेरी साँसो पे पहरा भला किसलिए

रूह पर ज़ख़्म गहरा भला किसलिए

मेरे लोगों के घर, जान और माल का

मोल कुछ भी न ठहरा भला किसलिए

सर पटकने गली किसकी जाएँ,सुनो

मैं मणिपुर हूँ मेरी सदायें सुनो''




एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने