RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव को मिली ज़मानत, जेल से रिहाई का रास्ता साफ

लालू यादव को मिली ज़मानत, जेल से रिहाई का रास्ता साफ





बहुचर्चित पशुपालन घोटाला के दुमका कोषागार मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पुर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को ज़मानत मिल गई है ।



झारखण्ड हाईकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने उन्हें ज़मानत दी है । अब लालू यादव के जेल से बाहर आने की क़ानूनी अड़चनें दूर हो गई हैं । वह इस घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता हैं । उन्हें यह जमानत दुमका कोषागार से 13.3 करोड़ रुपये की निकासी के मामले में दी गई है ।

रांची हाईकोर्ट से मिली इस राहत के बाद लालू प्रसाद यादव के जेल से बाहर आने का रास्ता लगभग साफ हो गया है । लालू प्रसाद को दुमका कोषागार मामले में जमानत मिलने से पहले चारा घोटाले के अन्य तीन मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी है ।

लालू यादव का स्वास्थ्य पिछले कुछ महीनों से ठीक नहीं चल रहा है, जिसके कारण उनके परिवार वाले मेडिकल ग्राउंड पर जमानत की मांग कर रहे थे ।

लालू यादव इन दिनों दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अपना इलाज करा रहे हैं । जनवरी के दूसरे सप्ताह में फेफड़ों में अचानक हुए संक्रमण के कारण उनकी तबीयत बिगड़ गई थी । तब वे राँची स्थित रिम्स में इलाज़ करा रहे थे । तबीयत बिगड़ने के बाद जेल प्रशासन ने उन्हें इलाज हेतु एम्स भेजने का निर्णय लिया था । तब से वे एम्स के डॉक्टरों की देखरेख में हैं ।



CBI की स्पेशल कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में आईपीसी ( IPC ) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत सात-सात साल की सजा सुनाई है ।


लालु प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने उनके बेल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है की, लालू जी ने सजा की आधी अवधि पूरी की है । न्यायालय ने उन्हें बेल दी है । वे अभी एम्स में भर्ती हैं । इलाज चल रहा है । हम लोगों की चिंता उनके स्वास्थ्य को लेकर भी है । उनकी किडनी में संक्रमण काफी ज्यादा है और सांस लेने में तकलीफ है । उनका इलाज अभी एम्स में ही चलेगा ।

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने