महाराष्ट्र के नालासोपारा में आक्सीजन की कमी के कारण 10 मरीजों की मौत

महाराष्ट्र के नालासोपारा में आक्सीजन की कमी के कारण 10 मरीजों की मौत





Maharashtra CoronaVirus Deaths: 

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार, मुंबई से सटे वसई शहर के नालासोपारा इलाके के एक अस्‍पताल में कथित तौर पर ऑक्‍सीजन की कमी होने से 10 मरीजों की मृत्यु हुई है  । समाचार एजेंसी एएनआय के मुताबिक, अस्पताल के अधिकारियों ने बताया है कि मंगलवार को ऑक्सीजन की कमी के कारण 10 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है, वहीं अस्पताल में अभी भी कई कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती है और उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत है ।



महाराष्ट्र के शहर वसई में कोरोना के 7,000 से अधिक 'सक्रिय मामले' हैं, जिनमें से कम से कम 3,000-मरीजों की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है और उन्हें नियमित रूप से ऑक्सीजन की जरूरत है ।




विनायक अस्पताल, नाला सोपारा अस्पताल के अधिकारियों का ये कहना है कि वे सभी मरीज पहले से ही गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई है । अस्पताल अधिकारीयों के मुताबिक ऑक्सीजन की कहीं भी कमी नहीं है ।

मृतकों के रिश्तेदार ने आरोप लगाया है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों की जाने  जा रही हैं, लेकिन अबतक ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं कराया गया है । 



वहीं मरीजों की मौत पर जमकर राजनीति भी शुरू हो गई है । नाला सोपारा के विधायक क्षितिज ठाकुर ने कहा की, 'मैं मरीजों की सुविधा के लिए तत्काल सबी व्यवस्थाएं सुचारू रुप से चल सकें, इस के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का ध्यान आकर्षित करना चाहता हूंं । उन्होंने कहा कि, मैंने मदद की अपील की है ।

'उनके मुताबिक वसाई तालुका में ऑक्सीजन की भारी कमी पेश आ रही है । विशेष रूप से, आपूर्ति केवल तीन घंटे चल सकती है । उन्होंने कहा कि, दुर्भाग्य से, हमारे क्षेत्र में ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं होने के कारण तीन मरीजों की पहले ही मौत हो चुकी है । मैं पीएम और सीएम दोनों से ही इस गंभीर मामले को देखने का अनुरोध करता हूं ।'  वसई शहर के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रदान की जाए । इससे किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान को रोका जा सकेगा 

उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, डिप्टी सीएम अजीत पवार और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से भी मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है ।


इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने कोरोना मरीजों की मौतों के लिए सत्तारूढ़ महा विकास अघडी (MVA) सरकार पर जमकर तंज कसा है । कहा है कि 'राज्य सरकार को इसपर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए । लेकिन यह केवल लॉकडाउन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए तत्पर है । उन्हें यह नहीं लगता कि, हमें ऑक्सीजन बेड, आईसीयू बेड, वेंटिलेटर, रेमेडिसविर, आदि की ज्यादा जरूरत है ।'


News source : India.com

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने