दो बड़ी खबरें : आक्सीजन की कमी के कारण सर गंगाराम अस्पताल में 25 गंभीर मरीजों की मृत्यु - खडे बोल

Latest

खडे बोल

HINDI NEWS | LATEST NEWS | BIG BREAKING NEWS |

शुक्रवार, 23 अप्रैल 2021

दो बड़ी खबरें : आक्सीजन की कमी के कारण सर गंगाराम अस्पताल में 25 गंभीर मरीजों की मृत्यु

दो बड़ी खबरें : आक्सीजन की कमी के कारण सर गंगाराम अस्पताल में 25 गंभीर मरीजों की मृत्यु


      Image source : google | image by : NDTV


1) आक्सीजन की कमी के कारण सर गंगाराम अस्पताल में 25 गंभीर मरीजों की मृत्यु



दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल ने कहा है कि उनके पास अगले दो घंटे के लिए ही ऑक्सीज़न बची है । अस्पताल के वेटिंलेटर और बाईपैप मशीन ठीक तरीके से काम नहीं कर रही हैं ।अस्पताल के डायरेक्टर ने कहा है कि 60 ‘बेहद गंभीर’ मरीज़ों की जान दांव पर लगी हुई है ।
अस्पताल के मुताबिक, इमरजेंसी और आईसीयू में इस वक्त मैनुअल वेटिंलेशन की मदद ली जा रही है और वेंटिलेटर काम नहीं कर रहे ।


अस्पताल ने बताया है कि उसके पास बस दो घंटों की और ऑक्सीजन बची है और 60 मरीजों की जान खतरे में है । अस्पताल ने कहा कि ऑक्सीजन एयरलिफ्ट करके उसकी मदद की जाए । मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार, ऑक्सीजन प्रेशर में गिरावट की वजह से मरीजों की मौत हुई हो सकती है । बीते 24 घंटे में गंगाराम में 25 ‘बेहद बीमार’ लोगों की मौत हो गई है । संभावना है के इन मौत की वजह ऑक्सीज़न की कमी है ।



अस्पताल के डायरेक्टर की और से बयान जारी किया गया है । उनका कहनाहै की, आक्सीजन की कमी के कारण 60 मरीजों की जिंदगी खतरे में है । अगले दो घंटों के लिए ऑक्सीजन बची है । बहोत बड़ा संकट पैदा हो सकता है ।




2) दुखद : महाराष्ट्र के विरार में अस्पताल में लगी आग, ICU के 13 कोविड मरीजों की मौत





मुंबई : कोविड-19 से हो रही मौतों के बीच महाराष्ट्र से एक और दुखद घटना सामने आयी है । महाराष्ट्र में मुंबई से सटे विरार के विजय वल्लभ अस्पताल में आग लग गई, जिससे आईसीयू में भर्ती 13 कोविड मरीजों की मौत होने की खबर है । 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटना को लेकर स्थानीय प्रशासन से बात की है और मामले में जांच के आदेश दिए हैं । अस्पताल के CEO के मुताबिक आग लगने के वक्त अस्पताल में 90 मरिज भर्ती थे । घटना के बाद कई मरीजों को दुसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया ।



प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से मृत्यु होने वाले परिवारों के लिए 2 लाख रूपये और जख्मी हुए लोंगो के लिए 50 हजार रुपये की मदत घोषित की गई है । महाराष्ट्र बीजेपी अब राज्य सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है ।



(बेहतर रिजल्ट के लिए पेज को रिफ्रेश किजीए )

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।