सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आक्सीजन बैंक और कोविड हेल्पलाइन लाँच की

सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आक्सीजन बैंक और कोविड हेल्पलाइन लाँच की :





हैदराबाद : आॅल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष तथा हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आक्सीजन बैंक और कोविड हेल्पलाइन लाँच की है । मज़लिस एजुकेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा यह काम जनता तक पहुंचाया जाएगा ।  एक्सेस फाउंडेशन की मदत से इस काम को अंजाम दिया गया है । एक्सेस फाउंडेशन पिछले साल से इस क्षेत्र में काम कर रहा है ।

इसके लिए 250 आक्सीजन सिलेंडर खरीदें गए और 20 व्हालेंटिअर कोविड हेल्पलाइन में काॅल लेने के लिए उपलब्ध रहेंगे ।


असदुद्दीन ओवैसी ने बताया कि, 2005 से मजलिस एजुकेशन चैरिटेबल ट्रस्ट स्कालरशीप और स्कूल बनाने के क्षेत्रों में काम करता आ रहा है । लेकिन कोरोना वायरस की वजह से स्कूल बंद रहे । इसकी वजह से इस पैसों से अब आक्सीजन बैंक और कोविड हेल्पलाइन लाँच की गई है । जिसकी तकरीबन लागत 1.5 करोड ₹ है ।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि, भारत में जो दुसरी वेव आयी है उसकी पुरी जिम्मेदारी भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके सरकार की है । वल्ड इकोनोमिक फोरम में पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा था के भारत ने कोरोना वायरस की लड़ाई जित ली । लेकिन आज के हालात में सरकार कहीं भी दिख नही रही ।


पहली वेव खत्म होने के बाद नरेन्द्र मोदी सरकार आठ महीने से सरकार सोती रही और कोई तैय्यारी नही की । सभी एक्सपर्ट कह रहे थे के की दुसरी लहर जोर पकड़ने वाली है लेकिन नरेन्द्र मोदी सरकार चुनावीं सभाओं में व्यस्त थी या सही से कोई फैसला ले नही सकी ।

अप्रैल में अमित शाह ने सभी राज्यों से आक्सीजन का डाटा मांगा था । फिर भी कोई महत्वपूर्ण कदम सरकार उठा नही सकी ।


आत्मनिर्भर भारत की बात करने वाले पीएम नरेन्द्र मोदी और बीजेपी के नेता लोगों को आक्सीजन तक नही दे सके । असदुद्दीन ओवैसी ने बांग्लादेश का संदर्भ देते हुए कहा की भारत को अपना हेल्थ का बजट बढाने की जरूरत है । साथ सी राज्यों से भी हेल्थ बजट में सुधार करने के लिए अनुरोध किया ।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि, भारत के राजधानी में लोग आक्सीजन नही मिलने से मर रहे है, लोगों को बेड्स नही लि रहे है । आज पीएम मोदी को रोना क्यों नहीं आ रहा ।


बीजेपी के सभी सांसद सीना तान के संसद में कह रहे थे की, नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने कोरोना को हरा दिया । लेकिन इस महामारी के दौर में मोदी सरकार कहीं पर भी नजर नही आ रही । और आज कोरोना वायरस बढ़ गया है तो किसकी जिम्मेदार है । हर मुद्दों में पीएम मोदी सरकार की नाकामी हुई है ।


केंद्र सरकार की और रेमडेसिवीर इंजेक्शन पर 12% GST, व्हेंटिलेटर मशीन पर 20% GST ली जा रही है, उसके पर से 06 महीनों के लिए GST और सभी टैक्सेस हटाने की मांग असदुद्दीन ओवैसी की और से की गई ।


पीएम नरेन्द्र मोदी के बाजू में बस उनके चमचे बैठे हुए है जो हर बात में ताली बजाते है । 80% लोंगो को वैक्सीनेशन नही किए तो तीसरी वेव भी आएगी ऐसा एक्सपर्ट कह रहे है । भारत सरकार सबसिडी देकर भारत के पुरे जनता को वैक्सीनेशन करना चाहिए । रविवार को पीएम मोदी के मन की बात इस कार्यक्रम में सिर्फ एक बार ही पीएम मोदी ने आक्सीजन को लेकर बात की, जब परिस्थिति इतनी भयावह है ।


असदुद्दीन ओवैसी ने सभी लोगों को आवाहन किया है की, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे और जब भी मौका मिले तब वैक्सीन जरूर लगाएं । इस दुसरी वेव में खास तौर पर नौजवानों को हानि पहुँचा रही है । उन्होनें कहा कि, नौजवानों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है ।

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने