औरंगाबाद का नही, पुणे का नाम बदलकर संभाजीनगर करना चाहिए : प्रकाश अंबेडकर - खडे बोल

Latest

खडे बोल

HINDI NEWS | LATEST NEWS | BIG BREAKING NEWS |

मंगलवार, 5 जनवरी 2021

औरंगाबाद का नही, पुणे का नाम बदलकर संभाजीनगर करना चाहिए : प्रकाश अंबेडकर

औरंगाबाद का नही, पुणे का नाम बदलकर संभाजीनगर करना चाहिए  : प्रकाश अंबेडकर 


                                image source : google | image by : tv9marathi


बाबासाहब अंबेडकर के पोते तथा वंचित बहुजन आघाडी के प्रमुख प्रकाश अंबेडकर ने औरंगाबाद की जगह पुणे का नाम बदलकर इसे संभाजीनगर करने की मांग की है ।


उन्होंने कहा है के, औरंगाबाद में मुस्लिम समुदाय ज्यादा तादात पर है, हिन्दुओं को मुस्लिम समुदाय के खिलाफ़ कर बीजेपी और शिवसेना अपनी राजनीति चमकाते आए है और इस बार भी यह लोग यही कर रहे है । औरंगाबाद मुग़लों के कंट्रोल में था, संभाजी महाराज और औरंगाबाद शहर का कुछ संबध नही है । औरंगाबाद की बजाय पुणे का नाम बदलकर संभाजीनगर रखना चाहिए ।



उन्होंने आगे कहा के चुनाव से पहले हिंदु मानसिकता को जागृत कर वहाँ का वातावरण बिगाड़ने का काम बीजेपी और शिवसेना कर रहे है । पिछले दस सालों में यह लोग नगर निगम में सत्ता में है ।  दस-दस दिन तक औरंगाबाद के लोगों को पानी नही मिलता । नजदीकी जायकवाडी डैम में पानी मौजूद होते हुए भी बीजेपी और शिवसेना, औरंगाबाद के लोगों की पानी की समस्या हल ना कर सके । विकास ना करते हुए सिर्फ धर्म सत्ता के लिए वोट मांग रहे है ।


आने वाले कुछ दिनों में महाराष्ट्र के औरंगाबाद में नगर निगम चुनाव होने वाले है । और बिते 30 सालों से चुनाव में यह मुद्दा उपस्थित कर वोटों का ध्रुवीकरण करने की कोशिश होती आई है । एक वक़त में औरंगाबाद एशिया में सबसे तेज डेवलपींग सीटी हुआ करती थी । आज औरंगाबाद के लोगों को पानी और कचरे की समस्या का सामना करना पड़ा रहा है । आज औरंगाबाद के लोगों को पानी 7 से 10 दिन के बाद मिलता है । कचरे की भी अच्छी-खासी तकलीफें औरंगाबाद के लोगों को झेलने पड रही है । कहीं न कहीं ऐसे मुद्दों को बाजू मे रखकर फिलहाल विकास की राह पर चलने की कोशिश औरंगाबाद के जनता को करना चाहिए ।








[अन्य महत्वपूर्ण खबरों का नोटीफिकेशन पाने के लिए, खडे बोल न्यूज़ वेबसाइट की सदस्यता जरूर लें । ]

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।