बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर साधा निशाना - खडे बोल

Latest

HINDI NEWS | LATEST NEWS | BIG BREAKING NEWS |

बुधवार, 6 जनवरी 2021

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर साधा निशाना

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर साधा निशाना 

          photo credit : Twitter profile pic


नरेन्द्र मोदी सरकार के चायना को लेकर चुप्पी साधने पर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई ।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता तथा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की केंद्र सरकार से नाराजगी किसी से छुपी नहीं है । मौक़ा मिलते ही सुब्रमण्यम स्वामी नरेन्द्र मोदी सरकार को घेरने का पुरा प्रयास करते हे । एक बार फिर से सुब्रमण्यम स्वामी ने नरेन्द्र मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है । मोदी सरकार के कुछ निर्णयों की सुब्रमण्यम स्वामी खुलकर आलोचना करते आए है । ऐसे अनेक मुद्दों पर वह मोदी सरकार के फैसले के विरुद्ध अपनी राय रखते है । लेकिन इस बार सुब्रमण्यम स्वामी ने चीन को लेकर मोदी सरकार पर सख्त टिप्पणी की है ।

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार चायना ने लगभग 30 टैंको को LAC पर तैनात किया है और इन सब टैंकों के मुंह भारत की और करकर रखा है ।  चायना ने लद्दाख के अंदर लगभग 4 हजार स्क्वायर किलोमीटर कब्जा जमा लिया है । अबतक इस मामले के लेकर भारत सरकार की कोई भी प्रतिक्रिया सामने नही आई है । पिछ्ले 09 महीनों से भारत का चायना से LAC पर तनाव चल रहा है । चायना की और से हर बार भारत को उकसाने का प्रयास किया जाता रहा है ।  

इन्हीं सब मामलों से केंद्र सरकार की और नाराजगी जताते हुई सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्विटर पर दो ट्विट कर अपनी नाराजगी जाहिर की है ।


ट्विट में उन्होंने कहा के, कोरोना वायरस के वैक्सीन को लेकर इतना उत्साहित होने की जरूरत नही है, दिन-ब-दिन हमारी अर्थव्यवस्था गिरती चली जा रही है और लद्दाख में चीन ने हमारे 4000 स्क्वायर किलोमीटर क्षेत्र में कब्जा कर लिया है ।


दुसरे ट्विट में उन्होंने कहा है के, चाइनीज पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने लगभग 30 से भी ज्यादा माॅर्डन टैंकों को LAC पर तैनात किया है । हम चुप क्यों है ? अपने ही टेरटरी में जवाब देने के लिए ।

इससे पहले गलवान घाटी में हुए हिंसक झड़प में तकरीबन 20 भारतीय जवान शहीद हुए थे । तब से भारत-चायना का तनाव और बढ़ गया है । लगातार चीन LAC पर अपनी ताक़त दिखाने का प्रयास कर रहा है ।


खबरों के मुताबिक कुछ कोरोना वैक्सीन बनाने वाले कंपनियों के उपर सवाल उठ रहे है । कुछ कंपनियों पर आरोप यह लग रहे है के उन्होंने अपना ट्रायल पुरा नही किया । विपक्षी नेताओं का कहना है के चायना के मुद्दे से ध्यान भटकने के लिए मोदी सरकार ने इन वैक्सीन कंपनियों परमिशन देने में जल्दबाजी की है ।



इस मामले को लेकर आपको क्या लगता है यह हमें कमेन्ट कर जरूर बताए । अगर आपको आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर करने को ना भूलना !

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।