उत्तर प्रदेश : 50 वर्षीय महिला से गैंगरेप कर मारपीट के बाद हत्या की गई

उत्तर प्रदेश : 50 वर्षीय महिला से गैंगरेप कर मारपीट के बाद हत्या की गई 


     Image source : google | image by - wikimedia commons



पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बदायुं जिले से दर्दनाक मामला सामने आया है । 50 वर्षीय महिला से गैंगरेप कर उसके साथ मारपीट के बाद उस महिला की हत्या करदी गई ।

इस महिला का पति मानसिक रूप से बीमार चल रहा था, रोज वह अपने गाँव के मंदिर में पूजा,मनौती मांगने के लिए ज़ाया करती थी । रविवार शाम 05 बजे वह मंदिर को गई और 07 बजे तक घर वापस ना लौटी तो उसके बेटे ने परेशान होकर फोन लगाने की कोशिश की, लेकिन उस महिला का फोन स्विच ऑफ आ रहा था । उसे देर तक ढूंढने के कोशिश की लेकिन वह मिली नही ।

रात में क़रीब 11 बजे मंदिर का महंत और उसके दो साथियों ने उस महिला को गाड़ी पर लाकर मृत अवस्था में छोड़ दिया । परिवार वालों से कहा के गाँव के कुएं में पड़ी हुई थी ।

जब परिवार वाले इनके खिलाफ शिकायत करने पुलिस के पास गए तो पुलिस इसे दुर्घटना समझकर रिपोर्ट दर्ज करने से इनकार किया ।

परिजनों ने पुलिस के ना सुनने पर 100 नंबर पर फोन किया और बदायूं के एसएसपी को फोन किया । एसएसपी को जब शक हुआ तो उन्होंने तिन डाक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया । तब उस रिपोर्ट में महिला के साथ हुए बर्बरता का खुलासा हुआ ।



पुलिस के प्राथमिक इन्क्वायरी में लापरवाही बरतने और रिपोर्ट दर्ज ना करने पर थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है ।

बदायूं के एसएसपी संकल्प शर्मा के अनुसार,  पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पर मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण और उसके दो साथियों पर
सेक्शन 376 डीआयपीसी और 302 आयपीसी का मुकदमा दर्ज किया गया है ।


बदायूं के एसएसपी के अनुसार दो अभियुक्तों को पकड़ लिया गया है और मुख्य आरोपी महंत फ़रार है । उसके गिरफ्तार के लिए टीमें गठित की गई है । 

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने