किसानों के ट्रैक्टर मार्च में बवाल

किसानों के ट्रैक्टर मार्च में बवाल


    image source : Twitter | image by : ANI


एक तरफ दिल्ली में देश के जवान करतब दिखा रहे तो दुसरी तरफ देश के किसान अपने हक के लिए ट्रैक्टर मार्च निकालकर अपना विरोध दर्शा रहे है । किसानों की दिल्ली की तरफ मार्च करने से दिल्ली जाम हुई है । अनेक जगहों पर किसानों और पुलिस के बीच ठनी हुई है । इस आंदोलन को दिए हुए रूट को पन्नु ग्रुप ने तोड़ दिया है ।  बाकी सब ग्रुप्स के प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से निकल रहे है । 

new : ट्रैक्टर लेकर लाल किले पहुंचे किसान | पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें और शेयर करे

सुबह से ही कई जगहों हे ऐसी खबरें आनी शुरू हो गयी की, किसानों के कुछ ग्रुप बैरिकेट तोड़ कर दिल्ली में घुसने की कोशिश कर रहे है ।

मिडिया रिपोर्ट्स अनुसार पुलिस ने कई जगहों पर खुद की सुरक्षा के लिए और किसानों को रोकने के लिए आँसु गैस का प्रयोग किया ।



गाजीपुर बाॅर्डर पर पुलिस द्वारा लगाए गए सभी अवरोधों को हटाकर किसानों ने दिल्ली में प्रवेश किया । पुलिस प्रशासन ने यात्री बसें और कंटेनर किसानों को रोकने के लिए खड़ी की हुई थी । लेकिन किसानों ने इन सब अवरोधों को हटाकर आगे बढ़ गए ।

गाजीपुर बाॅर्डर पर हर लेन में किसान और उनके ट्रैक्टर ही दिख रहे है । ट्रैक्टर को खुब सजाया गया है । और साथ ही उसमें डीजे को लगाकर, नारेबाजी करते हुए आगे बढ रहे है ।


सुबह 7 बजे पन्नु ग्रुप ने बैरिकेट तोड़ कर पुलिस और किसानों के बीच हुए समझोते को तोड़ दिया है ।


कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शनकरी किसानों ने करनाल बाईपास पर दिल्ली के अंदर प्रवेश करने के लिए पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ी ।




कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर पांडव नगर के पास पुलिस बैरिकेडिंग को हटाया ।



एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने