अरूणाचल में चायना ने गाँव बसाने पर गुजरात के मुख्यमंत्री ने कुछ इस तरह से चायना को जवाब दिया !

अरूणाचल में चायना गाँव बसाने पर गुजरात के मुख्यमंत्री कुछ इस तरह चायना को जवाब दिया !


      image source : google | image by : wikimedia commons


चायना ने भारत के अनेक जगहों पर मोर्चा खोलकर बैठा है । सैटेलाइट तस्वीरें से पता चला है के अरूणाचल प्रदेश के उपरी सुबनशिरी जिले के त्सारी चु नदी के किनारे चायना ने 101 घर वाला आधुनिक गाँव बसा लिया है । चायना ने भारतीय सीमा के अंदर तकरीबन 4.5 किलोमीटर के अंदर बिते एक साल में गाँव बसा लिया । सैटेलाइट तस्वीरें से पता चलता है के एक साल के पहले इस जगह पर कुछ भी कंस्ट्रक्शन हुआ नही था लेकिन हाल-फिलहाल में सैटेलाइट तस्वीरें से पता चलता है के चायना ने यहाँ 101 घर वाला गाँव बसाया है ।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने इसका बेहद शानदार जवाब चायना को दे दिया है । इससे पुरे चायना में खलबली मच गई है । चायना अब दुम दबा कर भारत के क्षेत्रों से भाग रहा है । जनता से आवाज निकल रही की, पहले ऐसा क्यों नही किया ! 




देश और दुनियाभर में ड्रैगन फ्रूट से मशहूर फल को अब गुजरात में कमलम फ्रूट से पहचाना जाएगा । पिछले कुछ वर्षों से गुजरात के कच्छ और दक्षिण गुजरात के नवसारी इलाक़े में ड्रैगन फ्रूट की खेती बड़े पैमाने पर हो रही है । अच्छी मात्रा में इसका उत्पादन भी किसानों को मिल रहा है ।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया के गुजरात में अब ड्रैगन फ्रूट को कमलम फ्रूट के नाम से जाना जाएगा । ड्रैगन फ्रूट यह चाइनीज नाम है, इसे बदलकर कमलम नाम दिया गया । यह कमल के फूल की तरह दिखता है इसलिए इसे कमलम नाम दिया गया । अब कमलम फ्रूट दुनिया का सबसे महंगा फ्रूट है ।


इसी को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया । बहोत सी अजीबोगरीब क़िस्म की बाते सोशल मीडिया यूजर इसे लेकर फैला रहे है ।



[ इसपर आपकी प्रतिक्रिया क्या है, यह हमे कमेन्ट कर जरूर बताए ]


एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने