कर्नाटक के शिवमोगा में ब्लास्ट, 8 लोगों की मौत

कर्नाटक के शिवमोगा में ब्लास्ट, 8 लोगों की मौत 





कर्नाटक के शिवमोगा जिले के अंदर पत्थर खदान के नजदीक ट्रक में विस्फोट होने से 8 लोगों की मौत हो चुकी है । विस्फोट इतना भयानक था के आसपास के क्षेत्रों में इसके झटके महसूस किये गए । और भी कई लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है । यह धमाका रात 10 बजकर 20 मिनट के क़रीब हुआ जिसका शोर और उसके झटके पड़ोस के चिकमंगलुरु ज़िले तक महसूस किए गए ।


मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार, जिलेटिन ले जा रहे ट्रक के अंदर विस्फोट हुआ । उस ट्रक के अंदर 6 मजदूर सवार थे । उनकी इस हादसे में मृत्यु हो गई । जिलेटिन ले जा रहा ट्रक पत्थर के खदान के नजदीक था ।


शिवमोगा ज़िले के डिस्ट्रिक्ट डिप्टी कमिश्नर केबी शिवकुमार ने कहा है, “हमने पूरे इलाक़े की घेराबंदी कर दी है । हम नहीं चाहते हैं कि उस जगह पर लोग जाएं क्योंकि अंधेरे के कारण हम दूसरा हादसा होने देना नहीं चाहते हैं । हम नहीं जानते हैं कि वहां विस्फोटक सामग्री पड़ी है या नहीं ।”

पुलिस के मुताबिक, अभी यह बता पाना मुश्किल है के इस हादसे में कितने लोगों की मृत्यु हो चुकी है । उस जगह पर अंधेरा और धुआं छाया हुआ है और दुर्गंध के कारण वहां पहुंचना मुष्किल हो रहा है । पुरे एरिया को सिल किया गया है और बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है ।

समाचार एजेंसी पीटीआय ने पुलिस के हवाले से कहा है के इस विस्फोट के अंदर 6 लोगों की मौत हो चुकी है ।

वहीं समाचार एजेंसी एएनआय के मुताबिक इस हादसे में 8 लोगों की मृत्यु हो चुकी है ।


शुरुआत में स्थानीय लोगों ने इसे भूकंप के झटके समझे । कई घरों के शीशे टुट गए । लोग डर के मारे घर से बाहर निकल आए ।


शिवमोगा जिला बी. यस. येदुयुरप्पा का गृह जिला है । एएनआय के मुताबिक उन्होंने इस घटना के उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए है । दोषीयों के खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी ।



शिवमोगा के सांसद के मुताबिक इस क्षेत्र में तकरीबन 40-50 क्रेशर डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेटर के तरफ से लाइसेंस लेकर काम कर रही है । रेलवे के साथ ही बहोत से विकास कामों के लिए मटेरियल सप्लाई कर रही है । इस सब की जांच के बेंगलूर और मंगलुरू से विशेषज्ञ बुलाए गए है ।

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने