गुजरात में काँग्रेस को ओवैसी ने दिया झटका ; 9 पार्षद AIMIM में शामिल

गुजरात में काँग्रेस को ओवैसी ने दिया झटका ; 9 पार्षद AIMIM में शामिल 


आॅल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने गुजरात में काँग्रेस को जोरदार धक्का दिया है । बस कुछ ही दिनों पहले यहाँ एआययमआयएम पार्टी ने अपना संगठन का गठन किया है । बहोत से जिलों में अभी पार्टी की कैडर भी विकसित नही हुई है लेकिन गुजरात में एआययमआयएम को पब्लिक सपोर्ट के साथ अन्य पार्टियों के नेता भी एआययमआयएम में शामिल हो रहे है ।


पिछले कुछ दिनों से आॅल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेतागण गुजरात दौरे पर थे । जिसमें एआययमआयएम के सांसद इम्तियाज जलिल और पुर्व विधायक वारिस पठान ने गुजरात जाकर संगठन को मजबुत करने का काम किया और वहाँ एआययमआयएम को कामयाबी मिल सकती है या नही, इसका जायजा लिया । इन्होंने मजलिस प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को वहाँ की रिपोर्ट सौंपी, जिसके बाद असदुद्दीन ओवैसी ने पुर्व विधायक साबिर काबलिवाला को गुजरात राज्य का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है ।

गुजरात में काँग्रेस और बीजेपी के सिवा कोई और तीसरा मोर्चा टिक नही सका । लेकिन एआययमआयएम मुसलमान, दलित और आदिवासी समुदाय के प्रश्नों को उठाकर अपनी पार्टी को मजबूत करना चाहती है ।

9 सीटींग पार्षद एआययमआयएम में शामिल !

एआययमआयएम महासचिव हमिद भट्टी के मुताबिक गुजरात के 9 सीटींग पार्षदों ने एआययमआयएम का दामन थाम लिया है और बहोत से पार्षद और बड़े नेता एआययमआयएम में शामिल हो रहे है । गुजरात में एमआयएम (MIM) की क्रेज़ दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है ।

मोड़ासा शहर के 4 पार्षद और गोधरा शहर से 5 पार्षद एआययमआयएम में शामिल हुए ।

गुजरात में एमआयएम ने छोटुभाई वसावा के पार्टी के साथ गठबंधन कर लिया है । गुजरात में नगर निगम के चुनाव होने है । इस चुनाव को गुजरात में सेमीफाइनल समझा जाता है । एमआयएम मोड़ासा, गोधरा, अहमदाबाद सहीत अन्य जगहों पर नगर निगम के होने वाले चुनावों में पुरी ताकत के साथ उतरने की कोशिश कर रही है । शायद बिहार के बाद गुजरात में एमआयएम को बड़ी कामयाबी हासिल हो सकती है ।

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने