कानपुर के बांसमंडी इलाके लगी भीषण आग, 500 से ज्यादा दुकानें खाक, अरबों का नुकसान

कानपुर के बांसमंडी इलाके लगी भीषण आग, 500 से ज्यादा दुकानें खाक, अरबों का नुकसान



कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर में बासमंडी इलाके में भीषण आग लगने से 500 से ज्यादा दुकानें जलकर खाक हुई है । इस दुर्घटना से अरबों का नुकसान होने का अंदाजा है । यह आग हमराज मार्केट स्थित एआर टॉवर में लगी है । अचानक कई कॉम्पलेक्स आग की चपेट में आ गए । मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं । कड़ी मशक्कत के बाद भी अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है ।


कानपुर नगर ज़िलाधिकारी विशाख जी. अय्यर ने मीडीया से बात करते हुए कहा की, आग पर काबू पाने में काफी हद तक सफलता मिली है । अभी भी धुआं निकल रहा है । उसको नियंत्रित करने के लिए योजना बनाई गई है। हमारे पास पर्याप्त संसाधन
हैं । 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का खुद संज्ञान लिया है । सीएम ने रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए । आग इतनी भयानक थी कि इसकी लपटें दूर-दूर से दिखाई दे रही थीं । स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को इसकी सूचना दी । आग लगने की इस घटना में कई दुकानें जलकर खाक हो गई हैं । 500 से ज्यादा दुकानें जल गई हैं । आग से बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है ।


उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने एएनआई से बात करते हुए कहा की, लगातार दमकल विभाग आग पर काबू पाने में जुटा है । स्थिति नियंत्रण में है । अन्य जिलों से भी दमकल की गाड़ियां बुलाई गई हैं ।


अजय कुमार, उप निदेशक, अग्निशमन सेवा उ.प्र. ने मीडीया से कहा की, रात 1:30 बजे के आस-पास आग लगी थी । यहां मार्केट है, जहां कपड़े का सामान भरा हुआ है । फायर ब्रिगेड ने बहुत अच्छा काम किया है । आग पर लगभग काबू पा लिया गया है । स्थिति नियंत्रण में है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है ।

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने