पाकिस्तान में धमाका; 35 लोंगो मृत्यु और 60 घायल



इस्लामाबाद : पाकिस्तान के बाजौर ज़िले में हुए एक भीषण धमाके में कम से कम 35 लोगों की मृत्यु हुई है और तकरीबन 60 लोगों से ज्यादा घायल हुए है ।

देश के ख़ैबर पख़्तूनख़्वा सूबे में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (फ़ज़्ल) की ओर से रविवार को आयोजित कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन में यह धमाका हुआ ।
रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता ने बताया कि ये विस्फोट ख़ार के दुबई मोड़ इलाक़े के पास जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम द्वारा आयोजित कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन में हुआ ।

राहत और बचाव अधिकारियों के अनुसार, मौक़े पर राहत और बचाव कार्य जारी है । अब तक 35 घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है । घायलों की बड़ी तादाद के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने में परेशानी उठानी पड़ रही है ।

ऐसे हालात में अधिकारियों ने ज़िला अस्पताल में 'स्वास्थ्य आपातकाल' लगाने का एलान किया है ।हालांकि अभी तक इस धमाके की वजह का पता नहीं चल सका है । सुरक्षा बलों ने इलाक़े को घेर लिया है ।

जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (फ़ज़्ल) के महासचिव और सीनेटर मौलाना अब्दुल गफ़ूर हैदरी ने उनकी पार्टी की बैठक में हुए विस्फोट की कड़ी निंदा की है । उन्होंने कहा है कि, एक सोची-समझी साज़िश के तहत देश का माहौल ख़राब किया जा रहा है । एक स्थानीय अधिकारी ने इस इलाक़े में पार्टी के अहम नेता मौलाना ज़ियाउल्लाह के मारे जाने की ख़बर दी है ।

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने