बिहार के पुर्व शिक्षा मंत्री तथा JDU विधायक डाॅ. मेवालाल चौधरी का कोरोना से निधन

बिहार के पुर्व शिक्षा मंत्री तथा JDU विधायक डाॅ. मेवालाल चौधरी का कोरोना से निधन





बिहार में सत्ताधारी जनता दल यूनाईटेड के विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी का कोरोना वायरस के संक्रमण से निधन हो गया है ।

उन्हें तीन दिन पहले कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था । पटना के पारस हॉस्पिटल में तारापुर विधानसभा से जेडीयू विधायक नेे अंतिम सांस ली ।

कोरोना संक्रमित होने के बात जेडीयू नेता मेवलाल चौधरी को पटना के पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था । जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी । उनकी मौत के बाद राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है ।



शिक्षा मंत्री बनने के बाद हुआ था विवाद :


मेवालाल चौधरी मुंगेर जिले के तारापुर से विधायक रहे । उन्हें सीएम नीतीश कुमार का बेहद करीबी माना जाता था । मेवालाल चौधरी सबौर (भागलपुर) स्थित बिहार कृषि विश्वविद्यालय में वाइस चांसलर रहे । 2010-2015 तक यहां इन्होंने बतौर कुलपति अपनी सेवा दी । उनपर सहायक प्राध्यापक और जूनियर वैज्ञानिकों की नियुक्ति में अनियमितता बरतने के आरोप भी लगे और एफ़आईआर भी दर्ज किये गये थे । 

मालूम हो कि बिहार विधानसभा चुनाव, 2020 में तारापुर सीट से चुनाव जीतने के बाद जेडीयू नेता को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट में जगह दी थी । हालांकि, 68 वर्षीय नेता के शिक्षा मंत्री बनने के बाद काफी विवाद हुआ था । विपक्ष ने दागी नेता को शिक्षा मंत्री बनाए जाने के मुद्दे पर जमकर हंगामा किया था । इसी का नतीजा था कि शिक्षा मंत्री बनने के चंद घंटों के बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था ।



बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई पाबंदियों की घोषणा की थी । दुकानों और दफ़्तरों को शाम 6 बजे बंद करने का निर्देश सरकार की और से दिया गया है । सरकारी कार्यालयों में शाम 5 बजे काम बंद हो जाएगा ।





पूरे राज्य में रात का कर्फ़्यू लगा दिया गया है । ये रात नौ बजे से सुबह पाँच बजे तक लागू रहेगा ।
राज्य में 15 मई तक सभी शैक्षणिक संस्थानों, मॉल, पार्कों, सिनेमाघरों और धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया है ।

बिहार में रविवार को 24 घंटे के भीतर 8,690 संक्रमण के नए मामले दर्ज किए गए थे ।

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने