प्रसिद्ध हास्य अभिनेता किशोर नांदलस्कर का कोरोना संक्रमण से निधन - खडे बोल

Latest

खडे बोल

HINDI NEWS | LATEST NEWS | BIG BREAKING NEWS |

मंगलवार, 20 अप्रैल 2021

प्रसिद्ध हास्य अभिनेता किशोर नांदलस्कर का कोरोना संक्रमण से निधन

प्रसिद्ध हास्य अभिनेता किशोर नांदलस्कर का कोरोना संक्रमण से निधन





जाने- माने प्रसिद्ध मराठी और हिंदी के हास्य अभिनेता किशोर नांदलस्कर का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया है । पिछले दो सप्ताह से उनका इलाज चल रहा था । अंत में, किशोर नंदलस्कर ने ठाणे में लगभग 12.30 बजे अंतिम सांस ली । (Marathi and Hindi actor Kishore Nandlaskar died due to coronavirsu covid19 at Thane Maharashtra)


किशोर नांदलस्कर ने अपने हास्य पात्रों के साथ मराठी और हिंदी सिनेमा में अपने लिए एक नाम कमाया है ।

हिंदी और मराठी फ़िल्मों में किया काम :


नंदलस्कर ने लगभग 40 नाटकों, 30 से अधिक मराठी और हिंदी फिल्मों और 20 से अधिक श्रृंखलाओं में अभिनय किया था ।  नंदलस्कर ने महेश मांजरेकर की फिल्म 'वास्तव' से बॉलीवुड की सिल्वर स्क्रीन पर एंट्री की । उन्हें  जिस देश में गंगा रहता है ’(गोविंदा),  तेरा मेरा साथ है’ (अजय देवगन), खाकी ’(अमिताभ बच्चन) के साथ काम करने का अवसर मिला ।  उन्होंने 'चाल जाए पर वचन ना जाए', 'ये तेरा घर ये मेरा घर', 'हलचल', 'सिंघम' जैसी हिंदी फिल्मों में भी काम किया ।



बचपन से ही एक्टींग में रूचि :


किशोर नंदलस्कर का जन्म मुंबई में हुआ था ।  उन्होंने अपना बचपन लैमिंगटन रोड, नागपाड़ा, घाटकोपर और मुंबई के कुछ अन्य स्थानों पर बिताया ।  उन्होंने न्यू एरा हाई स्कूल और यूनियन हाई स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की ।  किशोर नंदलस्कर को अपने पिता खंडेराव से अभिनय विरासत में मिला ।  उस दौरान, उन्होंने नाटकों में महिला भूमिकाएँ निभाईं ।  उन्होंने केशवराव दाते की नाटक कंपनी के साथ-साथ कुछ अन्य नाटकों में अभिनय किया था ।  

 कुछ समय के लिए बृहस्पति मिल में नौकरी मिल गई ।  मिलों में काम करने के दौरान, वह इंटर-मिल के साथ-साथ श्रमिकों की नाटक प्रतियोगिताओं में भी नाटकों का मंचन करते थे ।  यह उस माहौल में था जब नंदलस्कर बड़े हो गए थे ।  उन्हें बचपन से ही अभिनय करना पसंद था ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।