महाराष्ट्र : शिक्षा मंत्री की घोषणा ; सभी गैर-कृषि विश्वविद्यालयों की परीक्षाएँ आॅनलाइन होगी

महाराष्ट्र : सभी गैर-कृषि विश्वविद्यालयों की परीक्षाएँ आॅनलाइन होगी





बड़ी खबर, उदय सामंत द्वारा घोषणा, सभी विश्वविद्यालय परीक्षाएं ऑनलाइन ली जाएंगी :


महाराष्ट्र राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा है कि, विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाओं को ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा । राज्य में सख्त प्रतिबंधों के कारण परीक्षा को ऑफलाइन लेना असंभव है ।  सभी गैर-कृषि विश्वविद्यालयों में परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी ।  उदय सामंत ने कहा की, छात्रों को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होगा ।

(Maharashtra Higher and Technical Education Minister Uday Samant said remaining University exam will conduct online mode)

कल से तेरह (13) गैर-कृषि विश्वविद्यालयों में ऑफलाइन परीक्षाएं नहीं होंगी ।  यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान रखा जाएगा कि कोई भी छात्र परीक्षा से वंचित न रहे । TY परीक्षा भी ऑनलाइन होगी ।


विश्वविद्यालय के परीक्षाएँ आॅफलाइन और अनलाइन मोड में शुरू थी । विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ चर्चा करने बाद अब किसी भी विश्वविद्यालय में आॅफलाइन परीक्षा नही ली जाएगी ।


प्रोफेसरों की भर्ती पर :



प्रोफेसरों के भर्ती को लेकर उन्होंने कहा की, कोरोना का संक्रमण-वेव कम हो जाने के बाद उनका चयन किया जाएगा । प्रोफेसरों की भर्ती नही होगी, ऐसे किसी भी बात पर विश्वास ना करने की उन्होंने सलाह दी है ।



37 लाख छात्रों को विश्वविद्यालयों द्वारा टीकाकरण किया जाएगा :


हम मुख्यमंत्री से अनुरोध करेंगे कि उच्च शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को आवश्यक सेवा में गिना जाए । इससे शुरुआती नतीजे सामने आएंगे ।  हम विश्वविद्यालयों के माध्यम से राज्य में 37 लाख कॉलेज छात्रों का टीकाकरण करने का इरादा रखते हैं ।  ये छात्र 18 से 25 आयु वर्ग में हैं, इसलिए उन्हें टीका लगाने की आवश्यकता है ।

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने