दुखद : महाराष्ट्र के नासिक में अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से 22 लोगों की मौत

दुखद : महाराष्ट्र के नासिक में अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से 22 लोगों की मौत



महाराष्ट्र के नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने के कारण कम से कम 22 लोगों की मौत हुई है ।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, नासिक के डॉक्टर ज़ाकिर हुसैन अस्पताल में टैंकरों के ज़रिए ऑक्सीजन भरा जा रहा था तो यह लीक हुई ।

एजेंसी के मुताबिक़, अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और अधिक जानकारी अभी आना बाक़ी है ।


मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार, इस अस्पताल में तकरीबन 130-170 पेशंट आक्सीजन के सपोर्ट पर थे ।


यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।  प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, प्राथमिक रिपोर्ट्स अनुसार,  22 लोगों की मृत्यु हुई है । हम एक विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं ।  हमने जांच का आदेश दिया है ।  जो जिम्मेदार हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा । नासिक ऑक्सीजन टैंकर रिसाव की घटना पर एफडीए मंत्री डॉ. राजेंद्र शिंगाने


नासिक में जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक हो जाने से इस हादसे में अब तक 22 मरीजों की मौत हो गई है । जिसके बाद हड़कंप मच गया । जिस वक्त ये घटना हुई, तब अस्पताल में 171 मरीज थे । ऑक्सीजन लीक होने की घटना के बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है । हालात को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि लीकेज को कंट्रोल कर लिया गया है । जिन मरीजों की मौत हुई है वह वेंटीलेटर पर थे । रिपोर्ट्स में बताया गया है कि टैंकर भरने के दौरान यह रिसाव हुआ है । रिसाव होने की वजह से अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन फैल गई थी ।




अपडेटेड 

[अन्य महत्वपूर्ण खबरों का नोटीफिकेशन पाने के लिए, खडे बोल न्यूज़ वेबसाइट की सदस्यता जरूर लें । ]

1 टिप्पणियाँ

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने