"सूट-बूट वालों का कर्ज माफ... अन्नदाताओं की पूंजी साफ" : राहुल गांधी


"सूट-बूट वालों का कर्ज माफ... अन्नदाताओं की पूंजी साफ" : राहुल गांधी 






किसान आंदोलन को पिछले 50 दिनो से अधिक का समय हो गया है । किसानों के आंदोलन का कोई हल निकलता नही दिख रहा । ऐसे में राहुल गाँधी केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर बरस रहे है । एक तरफ किसान आंदोलन के जरिए कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए सरकार पर दबाब बना रहे है और दुसरी तरफ विपक्षी पार्टियाँ केंद्र सरकार को निशाने पर ले रही है ।

राहुल गांधी ने सोमवार को ग्राफिक्स शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा, "अपने सूट-बूट वाले दोस्तों का 875000 करोड़ क़र्ज़ माफ़ करने वाली मोदी सरकार अन्नदाताओं की पूंजी साफ़ करने में लगी है." 






केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की मंशा भी इन कानूनों को वापस लेने की नही दिखती । ऐसे दिख रहा है के केंद्र सरकार इन सब मुद्दों को लेकर टाल-मटोल का रवैया अपना रही है । किसानों की और कोई साफ सहानुभूति केंद्र सरकार की नही दिखती ।

कुछ समय पहले ही किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी और केंद्र को अपनी ताक़त दिखाई थी । किसान नेताओं ने तो इसे सिर्फ ट्रेलर बताया था । किसान नेताओं ने कहा है के अगर सरकार इन काले कृषि कानूनों को वापस नही लेती तो गणतंत्र दिवस ( Republic day) पर भव्य ट्रैक्टर मार्च का आयोजन किया है ।


मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार, ट्रैक्टर मार्च के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी । उसपर सुनवाई करते हुए किसानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर चल रही सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि गणतंत्र दिवस के दौरान किसे दिल्ली में आने की इजाज़त दी जाएगी ये सुरक्षा व्यवस्था का मामला है और ये फ़ैसला पुलिस का होना चाहिए । सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस से कहा है के यह मामला दिल्ली पुलिस के आधिपत्य आता है । ऐसे में देखना यह होगा के दिल्ली पुलिस इस ट्रैक्टर मार्च को इजाजत देती है या नही ।




[अन्य महत्वपूर्ण खबरों का नोटीफिकेशन पाने के लिए, खडे बोल न्यूज़ वेबसाइट की सदस्यता जरूर लें । ]

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने