लव जिहाद कानुन और अरूणाचल प्रदेश मामले को लेकर जेडीयू के सख्त तेवर

लव जिहाद कानुन और अरूणाचल प्रदेश मामले को लेकर जेडीयू के सख्त तेवर 

                photo credit : सियासत डेली

खडे बोल : पटना, बिहार 

जनता दल यूनाइटेड के नये अध्यक्ष की तौर पर आरसीपी सिंह को चुना गया है । आरसीपी सिंह के नाम का प्रस्ताव नितीश कुमार ने ही रखा था, जिसका समर्थन राष्ट्रिय कार्यकारिणी में एकमत से हुआ । पार्टी को नया अध्यक्ष मिलते ही पार्टी का आक्रमक रूप देखने को मिला है । 

जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता तथा पार्टी महासचिव के सी त्यागी ने प्रेस कांफ्रेंस कर पार्टी की निती स्पष्ट की है । अरूणाचल प्रदेश मामला और लव जिहाद जैसे कानुन को लेकर जनता दल यूनाइटेड ने गरही नाराजगी जताई है । इन्हीं सब मुद्दों को लेकर जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता तथा महासचिव के सी त्यागी ने प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी को खडे बोल सुनाए है ।

अरूणाचल प्रदेश मामला  :

अरूणाचल प्रदेश के जनता दल यूनाइटेड के सात विधायकों में से छह विधायकों कों तोड़ कर बीजेपी में शामिल करने को लेकर जनता दल यूनाइटेड के नेता नाराजगी जाहिर कर रहे है । के सी त्यागी ने कहा के यह सब गठबंधन धर्म के खिलाफ़ है ।  बीजेपी को अटल धर्म पर चलने की जरूरत है ।


लव जिहाद के कानुन पर :

पार्टी महासचिव के सी त्यागी ने लव जिहाद के उपर बन रहे कानून पर कहा है के, इस कानुन से देशभर में घृणा, सांप्रदायिकता का माहौल पैदा किया जा रहा है ।  जाती, धर्म, क्षेत्र या अन्य किसी भी कारणों सें दो बालिग़ों को शादी से रोका नही जा सकता । संविधान की धाराओं में और सीआरपीसी में लिखा हुआ है के किसी भी बालिग़ व्यक्ति को अपना जीवनसाथी चुनने की स्वतंत्रता है ।
ऐसे कानूनों, मामलों से सांप्रदायिक और विभाजनकारी माहौल पैदा किया जा रहा है । इन सब मामलों से जनता दल यूनाइटेड सहमत नही है । 

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने