सोनिया गाँधी ने किए काँग्रेस मे बड़े बदलाव, गुलाम नबी आज़ाद समेत चार वरिष्ठ नेताओं को महासचिव पद से हटाया गया । - खडे बोल

Latest

खडे बोल

HINDI NEWS | LATEST NEWS | BIG BREAKING NEWS |

शनिवार, 12 सितंबर 2020

सोनिया गाँधी ने किए काँग्रेस मे बड़े बदलाव, गुलाम नबी आज़ाद समेत चार वरिष्ठ नेताओं को महासचिव पद से हटाया गया ।


सोनिया गाँधी ने किए काँग्रेस मे बड़े बदलाव ।





भारतीय राष्ट्रीय काँग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने पार्टी के अंदर बड़े बदलाव किए है । विवादित पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले कुछ वरिष्ठ नेताओं को नईं जिम्मेदारी दे कर सोनिया गाँधी ने पार्टी के कुछ नेताओं का असंतुष्ट नेताओं को जोड़ने का काम किया है । 





गुलाम नबी आज़ाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, अंबिका सोनी और मोतीलाल वोरा को महासचिव पद की जिम्मेदारी से मुक्त किया गया है । कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल की और से यह जानकारी दी गई । इसके साथ ही काँग्रेस पार्टी की कार्य समिति (CWC) का पुनर्गठन भी किया गया ।

● राहुल गाँधी के क़रीबी मनकीम टैगोर को तेलंगाना प्रभारी बनाया गया ।

● प्रियंका गाँधी को उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया ।

● मधुसूदन मिस्त्री को केंद्रीय चुनाव समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया ।

● के सी वेणुगोपाल को संगठन की जिम्मेदारी सौंपी गई ।

● विवादित पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले जितीन प्रसाद को पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया गया ।


गुलाम नबी आज़ाद और अन्य वरिष्ठ काँग्रेस नेताओं ने काँग्रेस अध्यक्षा को अहम बदलावों के लिए पत्र लिखा था । गुलाम नबी आज़ाद महासचिव पद के साथ हरियाणा के राज्य प्रभारी थे । उनकी जगह विवेक बंसल को दि गई है । गुलाम नबी आज़ाद को महासचिव पद से मुक्त कर काँग्रेस कार्य समिति (CWC) मे जगह दी गई ।




सोनिया गाँधी के मदत के लिए विशेष समिति का निर्माण : 




आर्य समाज़ के प्रसिद्ध नेता, समाज़सेवी स्वामी अग्निवेश का निधन

24 अगस्त को काँग्रेस कार्य समिति की बैठक मे काँग्रेस अध्यक्षा सोनिया गाँधी के मदत के लिए समिति बनाने के लिए सहमति बनी थी । यह समिति संगठन के साथ कामकाज से जुड़े मामलों मे मे पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी का सहयोग करेगी । इस समिति मे अहमद पटेल, रणदिप सिंह सुरजेवाला, केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनीक, एके एंटनी और अंबिका सोनी को शामिल किया गया है ।



रणदिप सिंह सुरजेवाला की बढ़ती :


इन सब मामलों मे रणदिप सिंह सुरजेवाला को फायदा हुआ है । उन्हें काँग्रेस पार्टी का महासचिव, उच्च स्तरीय 6 लोगों के समिति मे जगह और कर्नाटक राज्य का प्रभारी बनाया गया है । 



प्रधानमंत्री किसान योजना मे करोड़ों रुपयों का भ्रष्टाचार

मुकुल वासनिक को मध्य प्रदेश के पार्टी महासचिवों की ज़िम्मेदारी दी गई है, ओमान चांडी को आंध्र प्रदेश, तारीक अनवर को केरल और लक्षद्वीप, हरीश रावत को पंजाब, अजय माकन को राजस्थान,
जितेंद्र सिंह को असम की जिम्मेदारी दी गई है ।







[अन्य महत्वपूर्ण खबरों का नोटीफिकेशन पाने के लिए, खडे बोल न्यूज़ वेबसाइट की सदस्यता जरूर लें । ]

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।