बेंगलूर हिंसा : पुलिस फायरिंग मे दो लोगों की मृत्यु

बेंगलूर हिंसा : पुलिस फायरिंग मे दो लोगों की मृत्यु 

                 photo credit  : ANI

कर्नाटक राज्य के शहर बेंगलूर के उत्तर पूर्वी इलाकों मे धारा 144 लगा दी गई है । वजह काँग्रेस विधायक के भतीजे ने एक समुदाय विशेष के खिलाफ़ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी । उसका विरोध करते हुए भिड़ उसको तत्काल अरेस्ट करने की बात पर अड़ी रही । उसके बाद भिड़ बेकाबू हो गई और काँग्रेस विधायक के घर की कुछ गाड़ीयां और पुलिस स्टेशन पर बेकाबू भीड़ ने पथराव किया । साथ ही लाईट के जाने से पुलिस को भीड़ कंट्रोल करने मे और दिक्कत आ गई उसके बाद पुलिस की तरफ से गोलियाँ चलाई गई जिसकी वज़ह से 2 लोगों की पुलिस फायरिंग में मृत्यु हो गई । 

                   photo credit : ANI

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार इस मामलें मे अबतक 110 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है । और पुलिस कमिश्नर कमल पंथ अनुसार डीगे हल्लि और केजी हल्ली इलाकों मे पुलिस ने कर्फ़्यू लगा दिया गया है ।

पुलेकेशिनगर के काँग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मुर्ति के क़रीबी रिश्तेदार जो की उनका भतीजा बताया जा रहा है उसकी सोशल मीडिया पोस्ट्स की वजह से यह सब घटना घटित हुई ।

काँग्रेस विधायक की तरफ से एक विडियो प्रसारित किया गया जिसमे वह मुस्लिम समुदाय से शांति बरतने की अपील कर रहे है, और आश्वासन दे रहे है के इस मामले मे कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

पुलिस कमिश्नर की और से जारी किए गए बयान मे यह कहा गया के सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले आरोपी नविन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ।

कर्नाटक के गृहमंत्री बसवराज बोम्मई ने विडियो जारी कर लोगों से शांति रखनें का आवाहन किया है । उन्होंने कहा के किसी भी मामले मे जनता को कानुन का उल्लंघन नही करना चाहिए सरकार की और से उचित कार्रवाई कि जाएगी ।

कर्नाटक के अमीर-ए-शरियत हज़रत मौलाना सग़ीर अहमद ने भी मुसलमानों से अपील की है कि वह शांति बनाए रखे पुलिस और सरकार तरफ से यह वादा किया गया है के इस मामले मे उचित कार्रवाई की जाएगी । अपने भावनाओं को काबु मे रखकर शांति बनाए रखने की अपील की है ।

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने