हिजाब पहनी छात्रा को स्कूल के बाहर ही रोका; फिर की पिटाई




गुवाहाटी : त्रिपुरा के गुवाहाटी से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है । यहां कुछ हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने एक छात्रा को सिर्फ इसलिए स्कूल में नहीं घुसने दिया क्योंकि उसने हिजाब पहना हुआ था । छात्रा के साथ वहां मौजूद एक लड़के ने जब लड़की को रोकने का विरोध किया तो गुंडोंने उसे पीटना शुरू कर दिया । इस घटना में आरोपियों ने छात्रा की भी पिटाई की है । मीडीया रिपोर्ट्स अनुसार, मामला शनिवार का है और पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है ।

स्थानीय लोगों के अनुसार, पीड़ित लड़की 10वीं की छात्रा है, उसे आरोपियों ने पहले खींचकर स्कूल से बाहर निकाला और फिर उसकी पिटाई की गई । जिस समय आरोपी लड़की और उसके साथ एक और लड़के की पिटाई कर रहे थे, उस दौरान स्कूल के प्रिसिंपल, टीचर यहां तक कोई दूसरा स्टॉफ छात्रा और उसके साथ के लड़के को बचाने की कोशिश नही की । इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में रोष है । स्थानीय लोगों ने इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया ।

पुलिस का कहना है कि, इलाके में स्थिति अब काबू में है । हालांकि, घटना के बाद सिपाहीजला जिले के बिशालगढ़ उपखंड क्षेत्र में तनाव जरूर है । 

वहीं, स्कूल के अनुसार, एक सप्ताह पहले, एक दक्षिणपंथी संगठन के लोग स्कूल में आए और स्कूल परिसर में मुस्लिम छात्राओं को हिजाब पहनने पर रोक लगाने की मांग की थी ।

विश्व हिंदू परिषद से जुड़े पूर्व छात्रों के एक समूह ने इस स्कूल के प्रिसिंपल से मुलाकात की थी । लेकिन उसके बाद स्कूल प्रशासन की तरफ से हिजाब पहनने या ना पहनने को लेकर कोई स्पष्ट निर्देश नहीं दिए गए । ऐसा इसलिए भी क्योंकि सरकार की तरफ से इसे लेकर कोई निर्देश नहीं मिले थे । हालांकि, ऐसा कहा जा रहा है कि प्रिसिंपल ने मौखिक तौर पर हिजाब ना पहनने की बात जरूर कही थी ।

गोदी मिडीया की झुठी रिपोर्ट्स
इस घटना पर गोदी मीडीया की तरफ से झुठी रिपोर्ट्स चलाकर मामले को अलग मोड देने का काम किया गया । और इन गुंडे- मवालीयों के करतुत पर पर्दा डालने की कोशिश की गई है ।



[अन्य महत्वपूर्ण खबरों का नोटीफिकेशन पाने के लिए, खडे बोल न्यूज़ वेबसाइट की सदस्यता जरूर लें । ]

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने