नुपुर शर्मा और नविन जिंदल को सांप्रदायिक बयानों के चलते बीजेपी ने किया निलंबित

नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल विवादित बयान को लेकर बीजेपी की प्रेस रिलीज और दोनों 6 साल के लिए निलंबित 

Updated - 04 : 30 by sk hajee
 


बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की सांप्रदायिक बयानों के चलते बीजेपी ने 6 साल के लिए किया निष्कासित किया गया ।  


बीजेपी ने पैगंबर मोहम्मद सहाब के खिलाफ अपनी प्रवक्ता नुपुर शर्मा की टिप्पणी से पैदा हुए विवाद के बाद
पार्टी के महासचिव अरुण सिंह ने एक प्रेस रिलीज जारी की है । उसमे कहा गया है की, बीजेपी सभी धर्मों आदर करती है और किसी भी धार्मिक महामानव के किसी अपमान का पुरजोर निंदा करती है ।

पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी से पैदा विवाद पर पार्टी के महासचिव अरुण सिंह ने अपने प्रेस रिलीज मे कहा कि, उनकी पार्टी ऐसी किसी भी विचारधारा के बिल्कुल खिलाफ है, जो किसी संप्रदाय या धर्म का अपमान करती है ।



हालांकि बीजेपी ने नूपुर शर्मा के बयान से पैदा हुए विवाद का सीधा जिक्र नहीं किया है ।  मुस्लिम संगठनों ने नूपुर शर्मा के बयान का जबरदस्त विरोध किया है और इसकी आवाज अरब मुल्कों तक पहुंच गई ।

समाचाार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अरुण सिंह ने कहा, "भारत के हजारों साल के इतिहास में कई धर्म फले-फूले हैं । भारतीय जनता पार्टी हर धर्म का सम्मान करती है । भारतीय संविधान नागरिकों को किसी भी धर्म के पालन की आजादी देता है । साथ ही यह सभी धर्मों के आदर और सम्मान का भी अधिकार देता है ।"

सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर यह प्रेस रिलीज दिखने पर लोग इसे "अरब दबाब" बता रहे है और यह भी कह रहे है की, बीजेपी आखिरकार झुक गई ।

सत्ता के नशे में ऐसे लोग जहरीली बातें बोलकर अपने आप की जगह तैयार करने में लगे हुए है । सरकार अपने कार्यकर्ताओं को नाराज न करने के हेतु से ऐसे लोंगो पर तुरंत कार्रवाई नही करती और सत्ता के आश्रय से ऐसे लोंगो को और हवा मिलती है और बेबुनियाद बाते गोदी मीडीया मे प्रसारित करता है । 

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने