AIMIM सांसद इम्तियाज जलिल ने किसानों के मुद्दों को लेकर संसद् मे मीडिया और सरकार की धज्जियां उड़ाई - खडे बोल

Latest

खडे बोल

HINDI NEWS | LATEST NEWS | BIG BREAKING NEWS |

शुक्रवार, 18 सितंबर 2020

AIMIM सांसद इम्तियाज जलिल ने किसानों के मुद्दों को लेकर संसद् मे मीडिया और सरकार की धज्जियां उड़ाई


AIMIM सांसद इम्तियाज जलिल ने किसानों के मुद्दों को लेकर संसद् मे मीडिया और सरकार की धज्जियां उड़ाई ।




ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के औरंगाबाद से लोकसभा सांसद इम्तियाज जलिल ने किसानों की आत्महत्या और प्याज पर लगाई गई बंदी को लेकर सरकार और मिडिया की संसद में धज्जियां उड़ाई है । उन्होंने महाराष्ट्र के सुबे मराठवाड़ा में हो रहे किसानों की आत्महत्या के आंकड़ों को लेकर सरकार को जमकर घेरा, और साथ में मिडिया पर यह आरोप भी लगाया के, मिडिया अब किसानों के मुद्दों को पर न्यूज़ चलाने या बात करने पर तैयार नही है ।  किसानों के मुद्दे अब किसी अख़बारों की सुर्खियाँ नही बनते और ना ही टेलीविजन चैनलों में इसपर बात होती है ।



उन्होंने संसद मे जानकारी देते हुए कहा के सिर्फ महाराष्ट्र के मराठवाड़ा सुबे मे, मार्च 2020 मे 547, अप्रेल 2020 मे 651, मई 2020 मे 437 और इसके आगे के माह मे 400,500,600 किसानों ने आर्थिक संकट की वजह से मौत को गले लगा दिया । और 2001 से 2020 तक 34200 किसानों ने आत्महत्या की है ।


उन्होंने प्याज़ पर केंद्र सरकार की और से लगाई गई रोक पर भी सवाल उपस्थित किए, उन्होंने कहा के किसानों अगर प्याज़ को बेचकर कुछ ज्यादे पैसे कमाएं तो सरकार को उससे क्या तकलीफ है ? जब इंटरनेशनल मार्केट मे क्रूड ऑयल की कीमतें कम हो गई थी तब सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम क्यों बढ़ाए ? फिर सरकार के उपर कारवाई कोन करेगा ?

उन्होंने सरकार से कहा के कृषि संबंधी अध्यादेशों से अगर किसानों की आत्महत्या रूक सकती या उनकी जिंदगी बेहतर हो सकती है तो पुरा सदन सरकार के बिल का समर्थन करेगा । 



[अन्य महत्वपूर्ण खबरों का नोटीफिकेशन पाने के लिए, खडे बोल न्यूज़ वेबसाइट की सदस्यता जरूर लें । ]

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।