शर्मनाक : FIR रजिस्टर्ड कराने गई लडकी को युपी पुलिस ने डांस करने को कहा

शर्मनाक : FIR रजिस्टर्ड कराने गई लडकी को युपी पुलिस ने डांस करने को कहा 

              photo credits : ssc portal


उत्तर प्रदेश की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, उसमे वह गोविंद नगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर ने उसकी छेड़छाड़ की शिकायत(FIR) रजिस्टर्ड करने के लिए उसे डांस करने को कहा ।

मिडिया रिपोर्ट्स अनुसार किशोरी गोविंद नगर डाबौली पश्चिम एरिया मे किराए के मकान मे अपने परिवार के साथ रहती है । परिवार का गुजारा 'जागरण' के कार्यक्रम कर कर होता है । मकान मालिक का भतीजा आरोपी अनुप यादव के खिलाफ़ परिवार शिकायत दर्ज करने जब गोविंद नगर पुलिस स्टेशन पहुंचा तो वहाँ के इंस्पेक्टर अनुराग मिश्रा ने शिकायत दर्ज करने के बदले मे उस किशोरी को डांस करने को कहा ।

किशोरी के परिवार के अनुसार, आरोपी अनुप यादव 26 जुलाई को उनके घर मे घुस कर उन पर हमला किया और 7 अगस्त की रात को किशोरी जब बाज़ार से वापस घर आ रही थी तब उससे छेड़छाड़ की ।

इस मामले मे गोविंदनगर पुलिस के अधिकारी विकास कुमार पांडेय के मुताबिक दोनों पक्षों मे मकान के कब्जे को लेकर विवाद चल रहा था, इन आरोपों मे कोई दम नही । लड़की विडियो के माध्यम से पुलिस पर दबाव बनाना चाह रही है । लेकिन इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस की और से जाँच भी चल रही है ।

किशोरी की बात अगरचे सच निकले तो बेहद ही शर्मनाक मामला है । एक तरफ अपराधियों को एनकाउन्टर ( ठोको निती के जरिए ) कर कर अपराधियों पर अपनी दहशत जमाने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस को ऐसी घटना कलंकीत करने वाली है । हाल फिलहाल मे उत्तर प्रदेश मे कुछ ऐसी घटनाएं सामने आयी है जो जनता का उत्तर प्रदेश के पुलिस पर से विश्वास कम होता दिख रहा है । अपहरण, छेड़छाड़, हत्याएँ ऐसे मामलें मे पुलिस की भुमिका कहीं न कहीं जनता के नजर मे अपराधी का साथ देनी वाली दिख रही है । उत्तर प्रदेश के पुलिस को तत्काल एक प्रभावी जांच करनी चाहिए ।







एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने