उत्तर प्रदेश की सरकार खतरे में ? यह लोग है सरकार से नाराज । - खडे बोल

Latest

खडे बोल

HINDI NEWS | LATEST NEWS | BIG BREAKING NEWS |

बुधवार, 29 जुलाई 2020

उत्तर प्रदेश की सरकार खतरे में ? यह लोग है सरकार से नाराज ।

उत्तर प्रदेश की सरकार खतरे में ? यह लोग है सरकार से नाराज ।
                             फोटो : अमर उजाला

काँग्रेस के साथ-साथ अब बीजेपी मे भी बगावत के स्वर निकलने शुरे हो चुके है । पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलिप घोष पर भी अब उनके पार्टी के नेता नाराज़ चल रहे है । उसके साथ ही अभी प्रमुख नाम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अजय सिंह बिष्ट का है । उनके खिलाफ़ अब विरोध का माहौल बन रहा है । उत्तर प्रदेश से पहल ही खबरे आ रही थी के अनेक विधायक मुख्यमंत्री अजय सिंह बिष्ट के काम से नाखुश है और सरकार, प्रशासन मे उनकी कोई सुनता नही । इसी को लेकर 2019 के दिसंबर मे उत्तर प्रदेश के 100 से अधिक विधायकों ने विधानसभा परिसर मे प्रदर्शन किया था ।

                            फोटो : पंजाब केसरी

अब हरदोई के गोपामऊ से सांसद जय प्रकाश रावत ने अब अपने ही सरकार के खिलाफ़ मोर्चा खोल दिया है । उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट्स के जरिए अपनी भावनाओं को केंद्र सरकार और जनता तक पहुँचाने का काम किया है । उनका कहना है तीस साल के राजनीतिक जिवन ऐसी बेबसी पहले कभी महसूस नही कि, सरकारी अधिकारियों के पास इतना पावर आ गया है के वह अब जनप्रतिनिधि की भी नही सुनते, अगर सरकार की और से आदेश आए तो ही कुछ होता है । उन्होंने सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट मे उत्तर प्रदेश और अपने क्षेत्र के काम कमीशनखोरी के जरिए होते है ऐसे सरकार पर आरोप लगाए । उन्होंने कहा के बीजेपी पार्टी के ही सांसदों और विधायकों का सुनने वाला कोई नही है, इस बात पर उन्हें शर्म आती है ।

कुछ विधायक किसी बात की गड़बड़ी की शिकायत मुख्यमंत्री अजय सिंह बिष्ट को ना कर कर सिधे केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से कर रहे है । इससे उनके खिलाफ़ कितना विरोध तैयार हो रहा है, यह आप जान सकते है ।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अनेक सांसद और विधायक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अजय सिंह बिष्ट से बेहद नाराज़ चल रहे है, सरकार की तरफ से अधिकारीयों को इतना कंट्रोल मे रखा जा रहा है के सरकार के आदेश के बिना सरकारी म अधिकारी किसी का काम ही नही करते । उनकी और से दिए गए सुझाव भी अधिकारी मान नही रहे है ।

सरल रूप से व्यक्ति का काम तभी हो पा रहा है, जब वह पंडित या राजपूत है ।

इसी बात को लेकर विपक्षी दलों ने बीजेपी को जमकर खेरा है, जब सरकार पक्ष के ही सांसदों और विधायकों की सुनने वाला कोई नही तो विपक्षी दलों के विधायकों की कोन सुनेगा ऐसी टिप्पणियां विपक्षी दलों की और से कि जा रही है ।

उत्तर प्रदेश मे कानुन व्यवस्था सही तरह से काम नही कर रही, बलात्कार, अपहरण और हत्याएँ ऐसी घटनाएं दिन ब दिन बढ़ रही है । ऐसे मुद्दों को लेकर विपक्षी दल सरकार को घेर रहे है ।

2 टिप्‍पणियां:

  1. Yogi ji ko dusare netawo ki sunani chahiye, varna Congress jaisa haal hoga.

    जवाब देंहटाएं
  2. Uttar pradesh m is time police aur qanoon sirf news paper m padh k pata chal jayega.....hamara pradesh aisa nahi tha aaj hume sochne ki zarurat hai ki aisi haalat m aam janta kis s ummid kare?
    Gorakhpur jaha s cm yoginath ka rajnitik gadh hai waha p itna kamzor administration
    Shame on dis

    जवाब देंहटाएं

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।